जुआ से जुड़े जोखिम

साइट https://aviator-pinup.com/ उपयोगकर्ताओं को इंटरनेट पर जुआ से जुड़े खतरों की याद दिलाती है।

ऑनलाइन जुआ वित्तीय जोखिमों से भरा होता है। खेल सट्टेबाजी और कैसीनो जुआ को जिम्मेदारी से संभालने की जरूरत है ताकि आप, आपके परिवार और आपके समुदाय को वित्तीय, सामाजिक और मनोवैज्ञानिक जोखिमों से बचाया जा सके।

जिम्मेदार जुआ को बढ़ावा देने वाली आदतें

साइट https://aviator-pinup.com/ सट्टेबाजों को सट्टेबाजी कंपनी या कैसीनो के नियमों, गणना की व्यवस्था और विभिन्न प्रकार की शर्तों की विशेषताओं से परिचित होने की सिफारिश करती है।

शर्त लगाने के लिए एक विकसित रणनीति के साथ खेल शुरू करना महत्वपूर्ण है, साप्ताहिक जमा और खेल के लिए धन का अधिकतम राशि निर्धारित करना जो परिवार के बजट में शामिल नहीं हैं ताकि बिना सोचेसमझे शर्तों पर आवेगपूर्ण खर्च को रोका जा सके।

खिलाड़ी को खेल पर वित्तीय खर्च को नियंत्रित करने के लिए साप्ताहिक या मासिक अधिकतम संभावित हानियों को पहले से निर्धारित करना चाहिए।

Https://aviator-pinup.com/ के विशेषज्ञ नशे की हालत में सट्टेबाजी की सलाह नहीं देते हैं। उधार के पैसे से जुआ खेलना या हानि की भरपाई के लिए शर्त लगाना मना है।

सट्टेबाजी और कैसीनो में खेलना मज़े करने, आनंद लेने और अपनी व्यक्तिगत विश्लेषणात्मक क्षमताओं का परीक्षण करने का एक तरीका है। सट्टेबाजी पैसा जल्दी और आसानी से कमाने का तरीका नहीं है।

खतरनाक व्यवहार के संकेत

जुआ खिलाड़ी के स्वास्थ्य और व्यक्तिगत जीवन को खतरे में नहीं डालना चाहिए। जिन लोगों में जुए की प्रबल कमजोरी है, उन्हें पैसे के लिए जुआ खेलने की सिफारिश नहीं की जाती है।

अस्वास्थ्यकर जुए की लत के संकेत और विशेषज्ञ हस्तक्षेप की आवश्यकता वाले व्यवहार:

  • पहले से निर्धारित वित्तीय सीमाओं की अवहेलना करते हुए अनियंत्रित सट्टेबाजी;
  • अपने पसंदीदा खेल तक पहुंच होने पर तनाव, चिंता;
  • खेलने को रोकने के असफल प्रयास;
  • अवसाद, बीमारी, या चिंता की भावना के दौरान खेलना;
  • असफल शर्तों से तुरंत हानि की भरपाई करने का प्रयास, बिना सोचेसमझे शर्तें लगाना;
  • जुए की लत का इनकार;
  • काम, परिवार, वित्तीय और दोस्ती को जुए के कारण नुकसान;
  • उधार के धन से जुआ;
  • जुए की लत से संबंधित अपराध।

हल्के रूप की लत में, सट्टेबाजी कार्यालय या कैसीनो के ग्राहक को जुआ रणनीति पर पुनर्विचार करना चाहिए, जुआ साइट पर गतिविधि को सीमित करना चाहिए, जुआ सत्र की अवधि या वित्तीय खर्च पर सीमाएं निर्धारित करनी चाहिए, जिसमें जुआ संसाधन सेवा की मदद लेनी चाहिए।

मध्यम रूप की लुडोमैनिया वाले खिलाड़ी को https://aviator-pinup.com/ साइट की सिफारिश है कि वे तुरंत जुआ बंद करें और आवश्यक भावनात्मक समर्थन प्राप्त करने के लिए परिवार, दोस्तों और परिचितों से मदद लें, जीवन के लक्ष्यों पर पुनर्विचार करें और कोई दूसरा शौक खोजें।

जुआ की लत के गंभीर रूपों में, लंबे समय तक उपचार और विशेषज्ञ की निगरानी आवश्यक है।

लेखक:
Svetlana Donmez
×
Catfish

हम कुकीज़ का उपयोग करते हैं । यह हमें साइट के साथ आगंतुकों की बातचीत का विश्लेषण करने और इसे बेहतर बनाने की अनुमति देता है ।

मैं देखता हूं, धन्यवाद